पीटीएम, बीएचआईएम या तेज़? कौन सा डिजिटल भुगतान ऐप आपके लिए सर्वश्रेष्ठ है?


इन अनुप्रयोगों में से बहुत सारे हैं और कोई बात नहीं जो आप चुनते हैं, आपको लगता है कि वे सभी एक जैसे हैं। मैं डिजिटल भुगतान अनुप्रयोगों जैसे कि पीईटीएम, बीएचआईएम और गूगल के तेज़ के बारे में बात कर रहा हूं।



हां, पिछले कुछ सालों में उनकी संख्याएं बढ़ी हैं, लेकिन यह तब था जब राजनैतिकरण ने भारतीय अर्थव्यवस्था को पूर्ण बल के साथ मारा।





अब जब आपको पता है कि डिजिटल भुगतान करने का आवेदन इन दिनों करना आवश्यक है, तो हम यह पता लगाने की कोशिश करेंगे कि कौन से तीन शीर्षलेखों को पकड़ने वाला ऐप्स - पीओटीएम, बीएचआईएम और तेज़ - आपको सबसे अच्छा सूट और आपको कौन से ऐप पर होना चाहिए आपका फोन।





पीटीएम ने इसके लॉन्च के बाद से बहुत से उपयोगकर्ताओं को हासिल किया है इस साल फरवरी में 200 मिलियन ग्राहक पंजीकृत हुए। यह एक बड़ी संख्या है, जो प्रत्येक पारित होने वाले मोबाइल इंटरनेट उपयोगकर्ताओं की संख्या में वृद्धि का विचार करता है




पेटीएम एक व्यापक खरीदारी पोर्टफोलियो प्रदान करता है और आप मोबाइल बिल भुगतान और रिचार्ज, डीटीएच बिल, गैस बिल और कई और अधिक उपयोगिता भुगतान भी कर सकते हैं। पीओटीएम के पास भी अपना बैंक है जिसे पेटीएम भुगतान बैंक कहा जाता है जो शारीरिक नकदी के बिना किसी अन्य बैंक की तरह कार्य करता है। आप पेटीएम पर सोना भी खरीद सकते हैं! मैं मजाक नहीं कर रहा हु।

    पीओटीएम को अपने बैंक खातों से अपने डिजिटल वॉलेट में धन हस्तांतरित करने की जरूरत होती है क्योंकि यह यूपीआई (अब तक) का समर्थन नहीं करता है। एक माह में पेटीएम द्वारा प्रति लेन-देन की अधिकतम राशि 5000 रुपये और 20,000-25,000 रुपये है।








बीएचआईएम और तेज़ जैसे यूपीआई आधारित अनुप्रयोगों को संचालित करने के लिए सीधे आपके बैंक खाते में पसंद किया जाना चाहिए। आप यूपीआई आईडी और आईएफएससी कोड के माध्यम से इन ऐप पर लेनदेन कर सकते हैं। अधिकतम लेन-देन कि आप प्रति लेन-देन 1 लाख रुपये भेज सकते हैं और एक दिन में केवल 20 लेनदेन की अनुमति है। सभी तीन ऐप्स कैशबैक और डिस्काउंट के रूप में पुरस्कार प्रदान करते हैं बीएचआईएम अपने ग्राहकों को लकी ग्राफिक लॉटरी जैसी लॉटरी के रूप में पुरस्कार प्रदान करता है। यदि आपके पास बहुत से ऑनलाइन उपयोगिता भुगतान हैं और अपने दोस्तों को त्वरित नकद हस्तांतरण चाहते हैं, तो PayTM आपके लिए ऐप है

बीएचआईएम एक काफी अच्छा ऐप है, इसमें एक आसान इंटरफ़ेस है और
यूपीआई एकीकरण के साथ आता है। यह उन लोगों के लिए सबसे अच्छा
काम करता है, जो एक बरबाद इंटरफ़ेस नहीं चाहते हैं और नकदी भी नहीं
लेना चाहते हैं।

Google Tez के लिए, यह लगभग बीएचआईएम के समान है लेकिन निकटता
भुगतान के साथ आता है जो उपयोग करने के लिए बहुत अच्छा है। फिर, तेज
और आसान भुगतान करना चाहते हैं, तेज तेज है

तो जबकि पेटीएम का व्यापक उपयोग होता है, बीएचआईआईएम सीधे
आपके बैंक खाते से काम करता है, और तेज़, ठीक है, यह सिर्फ उम ... टीज़ है
पीटीएम, बीएचआईएम या तेज़? कौन सा डिजिटल भुगतान ऐप आपके लिए सर्वश्रेष्ठ है? पीटीएम, बीएचआईएम या तेज़? कौन सा डिजिटल भुगतान ऐप आपके लिए सर्वश्रेष्ठ है? Reviewed by waoduniya on October 15, 2017 Rating: 5

No comments:

Thanks for visite me...

Powered by Blogger.